Premium content और blog post कहा से ख़रीदे, पूरी जानकारी हिंदी में

Advertisement

क्या आपको भी कंटेंट को लिखने में परेशानी होती है, कंटेंट का शुरू का भाग तो आसानी से लिखा जाता है लेकिन उसके बाद एक लाइन भी लिखना मुश्किल होता है।

ऐसा बस आपके साथ ही नहीं होता है बल्कि बहुत से लोगो के साथ में होता है। इस समस्या के लिए कंटेंट राइटर या कंटेंट लिखने वाली कंपनी का इस्तेमाल करना सही साबित होता है।

आज के इस पोस्ट में हम जानेगे कि आप ब्लॉग के लिए कंटेंट(Blog Post) कहा से ख़रीदे, किसी भी कंटेंट राइटर से कंटेंट कैसे लिखवाए, प्रीमियम कंटेंट क्या होता है, इसके साथ ही इससे जुडी और भी जानकारी को इस पोस्ट में जानने की कोशिश करेंगे।

यह भी जाने: Blog का traffic कैसे बढ़ाये

Premium content क्या होता है?

सबसे पहले हम यह जान लेते है कि Premium content क्या होता है? Premium content काफी रिसर्च के बाद लिखा जाता है, Premium content को इस तरह से लिखा और optimize किया जाता है जिससे पढ़ने वाला उस content को ध्यान से पढ़े साथ ही दूसरे लोगो के साथ भी शेयर करे।

वही Premium content सर्च इंजन जैसे गूगल के लिए भी optimize होता है, जिसके कारण रैंकिंग में वृद्धि(Growth) देखने की मिलती है। हम आपको यह भी बता दे कि एक content तभी premium content बन पता है जब उस क्षेत्र का एक्सपर्ट उस कंटेंट को लिखे और content रिव्यु करने वाला उसको चेक करके approve कर दे।

Premium content कहा से खरीदे

Premium content और blog post कहा से ख़रीदे
Premium content और blog post कहा से ख़रीदे

आपके मन में पोस्ट के शुरू से ही एक सवाल जरूर होगा कि premium content कहा से खरीदे। तो premium content को खरीदने का मुख्य दो विकल्प आपके पास है एक कंटेंट राइटिंग कंपनी, दूसरा कंटेंट राइटर।

Content Writing company vinsuh.com

कंटेंट को खरीदने के लिए Content Writing company सबसे बेहतर मानी जाती है। यदि आपकी कंटेंट खरीदना हो तो आप किसी Content Writing company से ही कंटेंट खरीदने का कोशिश करे।

यदि आप अपने ब्लॉग के लिए कंटेंट खरीदना चाहते है तो Vinsuh.com आपके लिए काफी अच्छी कंपनी हो सकती है।

Vinsuh.com कौन सी कंपनी है?

Vinsuh.com का नाम सुनते ही आपके मन में एक पहला सवाल यही आ रहा होगा कि Vinsuh कौन सी कंपनी है और किस तरह से काम करती है?

Advertisement

Vinsuh एक इंडियन कंपनी है जो की डिजिटल सर्विस को प्रदान करती है। हम आपको बता दे कि डिजिटल सर्विस वह सर्विस होती है जो की डिजिटल रूप में हो जैसे वेबसाइट को बनाना, मोबाइल ऐप्प्स को बनाना, कंटेंट लिखना, आदि।

यह भी जाने: digital marketing की पूरी जानकारी

Vinsuh से कंटेंट कैसे खरीदें?

चलिए अब हम आपको यह बताते है की आप कैसे Vinsuh से अपने ब्लॉग के लिए premium कंटेंट को ख़रीदे सकते है। विंसुह (Vinsuh) से कंटेंट को खरीदने के लिए आपको सबसे पहले Vinsuh.com पर जाना होगा।

Vinsuh.com पर जाने के बाद आपको सबसे ऊपर Vinsuh की जानकारी देखने को मिलेगा। आपको पेज को थोड़ा निचे की और स्क्रॉल करना हैं। पेज को निचे स्क्रॉल करने के बाद आपको कई तरह की services देखने को मिल जाएगी, जैसे Content writing, Competitor Research, SEO Consulting, आदि।

हर एक सर्विस के नाम के निचे आपको Learn more का एक button देखने को मिलेगा। Content Writing service के निचे वाले Learn more बटन पर क्लिक करिए। अब आपके सामने एक नया पेज खुल गया होगा।

इस पेज में भी आप थोड़ा से नीचे की ओर स्क्रोल करिए, अब आपको कंटेंट राइटिंग सर्विस का प्लान देखने को मिलेगा। प्लान कुछ इस तरह से होंगे Basic Content, Advance Content, Premium Content, हर एक कंटेंट मे आपको अलग-अलग मात्र में शब्द मिलेगा।

जैसे Basic Content प्लान में आपको 500+ words मिलेगा। हम आपको बता दे कि यदि आपको हिंदी में कंटेंट चाहिए तो आप HINDI कूपन का इस्तेमाल करके हर एक order पर 20% तक छूट पा सकते है।

जब आप अपने हिसाब से किसी भी प्लान को चयन कर ले तो फिर आप उस प्लान के नीचे वाले Order Now पर क्लिक करें। Order Now के बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, यह पेज Cart पेज होगा।

vinsuh cart
vinsuh cart

इस पेज में आप यह तय कर सकते है की आपको कितने पोस्ट चाहिए और आप कूपन कोड का भी इस्तेमाल कर सकते है।

जब आप quantity को cart पेज पर तय कर ले तो फिर Proceed to checkout बटन पर क्लिक कर दे जो cart पेज पर ही आपको दखने को मिलेगा। Proceed to checkout बटन पर क्लिक करने के बाद आप checkout पेज पर आ जाएगे।

Advertisement
vinsuh checkout
vinsuh checkout

Checkout काफी ही जरूरी पेज आपके लिए है। इस पेज में आपको अपनी कुछ पर्सनल information देनी होगी। इसके साथ ही आपको अपने पोस्ट से जुडी जानकारी देनी होगी जैसे Main Keyword, Helping Keyword, Keyword Density, Main Heading, Sub Heading, Language , Your site URL, Competitor site URL, आदि।

इस सभी information को ध्यान पूर्वक भरे। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि इसी जानकारी के आधार पर vinsuh की टीम आपके कंटेंट को लिख करके आपको देगी।

सभी जानकारी को checkout पेज पर भरने के बाद Vinsuh की T&C को accept करके और Place order के बटन पर क्लिक कर दे। अब आप आपके सामने एक popup आ गया होगा। उसके मदद से आप पेमेंट कर दे।

vinsuh pay
vinsuh pay

Vinsuh से कंटेंट खरीदें का फायदा

किसी भी कंपनी से सामान को खरीदने से पहले हमारे मन में यह सवाल जरूर आता है कि इस कंपनी से इस सामान और सर्विस को लेने का क्या फायदा है? ठीक उसी प्रकार से विंसुह से भी कंटेंट को खरीदने का क्या फायदा होगा चलिए जानते है।

कम दाम

Vinsuh से कंटेंट या किसी भी सर्विस को लेने का सबसे पहला फायदा है कम दाम। Vinsuh कंटेंट writing की service काफी कम दाम पर देती है। vinsuh जिस दाम पर सर्विस देती है उस दाम पर कोई दूसरी कंपनी सर्विस नहीं दे सकती है।

बेहतर सर्विस

यदि कम दाम के शब्द को सुनकर आपके मन में यह विचार आ रहा है कि कम दाम है तो vinsuh की सर्विस अच्छी नहीं होगी तो आपका यह विचार बिलकुल ही गलत है।

कम दाम होने के बाद भी विंसुह किसी भी दूसरी कंपनी से अच्छी कंटेंट राइटिंग की सर्विस देती है।

बेहतर Support

हर किसी को support की काफी जरूरत होती है चाहे वह किसी फेल्ड में नया हो या पुराना। Vinsuh इसी को देखते हुए काफी बेहतर support देती है।

आपको जब कभी भी किसी समस्या का हल चाहिए आप तुरंत Vinsuh की support टीम से बात कर सकते है।Vinsuh की support टीम आपके समस्या को जल्द से जल्द हल कर देगी।

पैसे वापस गारंटी

काफी लोगों के मन में पैसे से जुड़ा डर हमेशा बना रहता है। तो आप जब Vinsuh के साथ काम करे तो अपने पैसे के डर को खत्म कर दे क्योंकि vinsuh आपको money back guarantee का विकल्प देती है।

Advertisement

यह भी जाने: social media marketing कैसे करे

कुछ जरुरी सवाल और जवाब

क्या Vinsuh plagiarism फ्री कंटेंट देता है?

हाँ, Vinsuh बिलकुल ही plagiarism फ्री कंटेंट देता है।

क्या Vinsuh seo-friendly कंटेंट प्रदान करता है?

हाँ, Vinsuh seo-friendly कंटेंट प्रदान करता है। आपने जो भी checkout पेज पर information दिया होगा उसी के आधार पर Vinsuh की टीम कंटेंट तैयार करती है।

क्या content में editing करवा सकते है?

हाँ, आप जितनी बार चाहे उतनी content में editing करा सकते है।

Vinsuh का कंटेंट किसके द्वारा लिखा होता है?

Vinsuh का कंटेंट इंसान द्वारा लिखा होता है, किसी भी तरह की artificial Intelligence के द्वारा नहीं लिखा होता है।

यह भी जाने: Blog के लिए article कैसे

अंत के शब्द

आज के इस पोस्ट में हमने आपको बता की आप कैसे blog post खरीद सकते है, इसके साथ ही हमने आपको कंटेंट देने वाली company vinsuh के बारे में भी बताया। आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमें कमेंट करके बता सकते है।

हैल्लो , आपका itwebcompany.com पर स्वागत है। हमें इंटरनेट के बारे में जानकारी देना बहुत ही पसदं है। हम आपको यहाँ blogging, SEO, WordPress, YouTube और Digital marketing के बारे में जानकारी देते है। आप हमें सीधे हमारी Email Id से जुड़ सकते है। हमारा Email id [email protected] किसी तरह की मदद के लिए आप हमें [email protected] पर contact करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here