Top 10 Mobile Billing App list in hindi

Advertisement

mobile billing App गूगल प्ले स्टोर की एक ऐसी एप्प है जो किसी भी फ़ोन में ऐसा फंक्शन प्रदान करती है। यदि कोई व्यक्ति हमसे कोई सामान खरीदता है तो हम उसका बिल Billing App के जरिए ऑनलाइन दे सकते हैं।

तो आईए अब हम आपको ऐसे ( Top10 mobile billing app)के बारे में बताते हैं-

यह भी जाने: Payment reminder app list in Hindi

1)My bill book invoice billing app

My Bill book आपके व्यवसाय को बढ़ाने के लिए एक निशुल्क और उपयोग में आसान बिलिंग और लेखा एप्प है। इसका उपयोग मुफ्त चालान बिलिंग और इन्वेंटरी प्रबंधन सॉफ्टवेयर के रूप में किया जाता है। आप इसको चलते-फिरते डेटा एक्सेस कर सकते हैं बिक्री के बिलों को देख सकते हैं।

और यहां तक कि 20+ उन्नत व्यवसाय रिपोर्ट के आधार पर रणनीतिक व्यवसायिक निर्णय भी ले सकते हैं। यह व्यापार एप्प एक व्यापक मुफ्त बिलिंग और लेखा उपकरण के रूप में काम करते हुए आपके व्यापार लेनदेन के प्रबंधित करने में आपकी मदद करेगा।

यह बिलिंग एप्प आपको कहीं से भी और कहीं भी व्यवसाय खर्चों को रिकॉर्ड करने और इन्वेस्टरी की स्थिति जांच करने में मदद करेगा।

my bill book एप्प पर आप बिल एप्प की ऑनलाइन बिलिंग और इनवॉइसिंग सुविधा का उपयोग करके 15 सेकेंड से भी कम समय मैं इनवॉइस बना सकते हैं आप व्हाट्सएप के माध्यम से भी बिल के लिए बिल एप्प का उपयोग कर सकते हैं।

my bill book भारतीय व्यवसायियों के लिए सबसे अच्छा बिलिंग एप्प है। जहां पर अपनी आसानी से इन्वेस्टरी और अकाउंटिंग जरूरतो का प्रबंधन कर सकते हैं। my billing book का उपयोग कई व्यवसायियों द्वारा किया जा सकता है जैसे- रिटेलर्स’ थोक’ इलेक्ट्रॉनिक /हार्डवेयर स्टोर’ सेवाएं।

2)Vyapar invoice billing GST accounting app

व्यापार एप्प एक मुफ्त चालान और बिलिंग एप्प है बिलिंग के साथ आप इसे इन्वेंटरी प्रबंधन और एक अकाउंटिंग ऐप के रूप में उपयोग कर सकते हैं। यह बिल बुक आपको अपने व्यवसाय को प्रबंधित करने और विकसित करने में मदद करता है। इस एप्प से यह जानकारी मिलता है कि आपका व्यवसाय किसी भी समय कैसा चल रहा है।

3)Zoho invoice -GST Billing app

छोटी व्यवसायियों के लिए सरल जीएसटी अनुपालन चालान सॉफ्टवेयर जोहो इनवॉइस एक एनवाईसी सॉफ्टवेयर है जो आपको सुंदर एनवाईसिग बनाने में मदद करता है।आप अपने लैपटॉप फोन टेबलेट का उपयोग करके कहीं से भी चालान भेजिए और प्रबंधित करें। सभी व्यवसाय खर्चों को रिकॉर्ड करें और जाने कि आप कितना खर्च कर रहे हैं।

Advertisement

4)Easy invoice manager

आसान चालान प्रबंधक चालान बनाने और खातों को प्रबंधित करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। आप डिलीवरी चालान’ कोटेशन और जिम बुक एप्प से आप की सूची बिल खाता बुक और आपके पूरे व्यवसाय का प्रबंधक करें। अपने व्यवसाय और खाते को प्रबंधित करने का आसान तरीका घर कार्यालय या कहीं से भी चलते बिल्डिंग और चालान प्रक्रिया कर सकते हैं। आसान जीएसटी बिलिंग सॉफ्टवेयर।

5) Telly in mobile app

टैली फॉर्मेट स्टॉक जीएसटी बिलिंग एप्प में जीएसटी बिल और कोटेशन जनरेट करें मोबाइल एप्प में टैली जीएसटी बिलिंग सॉफ्टवेयर को रेड बिल जीएसटी बिलिंग एप्प के रूप में भी जाना जाता है क्योंकि चालान निर्माता आपके व्यवसाय में आपकी पार्टी को जीएसटी टैली बिल चालान खरीद कोटेशन स्टॉक इन्वेंटरी और लेखा भेजने के लिए आसान और सहायक बिलिंग ऐप है।

6) Payo Invoice maker billing app

Payo सबसे अच्छा ऑनलाइन मुफ्त जीएसटी बिलिंग लेखा और सूची प्रबंधन एप्प है। यह बिल बुक आपको जल्दी से चालान बनाने में मदद करता है इस बिलिंग एप्प से आप ऑनलाइन व्यापार कर सकते हैं Payo छोटे और मध्यम भारतीय व्यवसायियों के लिए मुफ्त मोबाइल बिलिंग भुगतान लेखा और इन्वेंटरी एप्प है जो ऑनलाइन बिल बनाने और लेन-देन का प्रबंध करने में मदद करता है।

यह भी जाने: Battery optimizer app for android

7)Pos billing ‘Retail Restaurant

आप दुकान के लिए एक मुफ्त बिलिंग सॉफ्टवेयर की तलाश कर रहे हो या आपको मोबाइल के लिए बिलिंग सॉफ्टवेयर की आवश्यकता है। तो यह एप्प आपके लिए बहुत लाभदायक है बिलिंग सॉफ्टवेयर पी ओ एस सबसे विश्वसनीय और उपयोग में आसान सी ओ एस बिलिंग सॉफ्टवेयर है और यह बिल्कुल मुफ्त है ऑनलाइन बिलिंग एप्प है जो बिलिंग मशीन या बिलिंग सिस्टम की तुलना में और भी अधिक लाभ प्रदान करता है।

8)Invoice maker-Easy and simple

इनवॉइस सिंपल छोटे व्यवसाय के मालिकों ठेकेदारों के लिए एक सरल और पेशेवर मोबाइल इनवॉयस एप्प की आवश्यकता के लिए एकदम सही बिलिंग एप्प है। अपनी फोन पर आसानी से चालान और अनुमान बनाए भेजें और ट्रैक करें और अपनी सारी बिलिंग प्रबंधित करें ताकि आपको तेजी से भुगतान मिल सके।

9)invoicing billing accounting

छोटे व्यवसाय के मालिकों के लिए भुगतान संग्रह एप्प के लिए यह एक मुफ्त चालान है।आप ना केवल चालान क्रेडिट और डेबिट नोट आदि बना सकते हैं बल्कि भुगतान लिंक भी भेज सकते हैं आसानी से एकत्र कर सकते हैं और अपने मोबाइल फोन और वेब ब्राउज़र से इन्वेंटरी भी बना सकते हैं।

10)Invoice maker billing software-

आपको व्यावसायिक पहलुओं पर अधिक समय बिताने और चलानो को ट्रैक करने में कम समय बिताने में मदद करता है आप 8 सेकेंड से भी कम समय में पेशेवर व इनवॉइस बना सकते हैं और अपने इनवॉइस का लिंक तुरंत अपने ग्राहक के साथ साझा कर सकते हैं। एक साधारण जीएसटी बिलिंग सॉफ्टवेयर और इनवॉइस मेकर के साथ साथ ऑनलाइन शॉप की स्थापना के लिए समर्थन एप्प है।

बिलिंग सॉफ्टवेयर के लाभ?

जैसा कि हम जानते हैं की बिलिंग सॉफ्टवेयर का उपयोग करने से हमारा कार्यभार और समय पूरी तरह से बच जाता है जिसका उपयोग हम दूसरे कार्य में कर सकते हैं इसके अलावा बहुत अधिक समय लेने वाला बिल बनाने के लिए लाभदायक होता है।
आप कई टेंपलेट्स के साथ सटीक और पेशेवर दिखने वाले इनवॉइस को क्यूरेट कर सकते हैं। मैन्युअल बिलिंग और फाइलिंग के साथ आने वाली सामाग्री लागत को कम करता है अपडेट सुविधाएं ग्राहकों के अंदर व्यापार परिवर्तनों और ऑफर को छुपा के रखता है।

बिलिंग एप छोटे व्यवसायियों को ऑफलाइन प्रवेश करने में सहायता करता है और ऑनलाइन बहुत आसानी से. जल्दी में ग्राहकों के सामग्री को लेनदेन करने में समझने में मदद करता है।

Advertisement

बिलिंग सॉफ्टवेयर के नुकसान?

यह छोटे पैमाने के व्यापारियों मालिकों के लिए यह ज्यादा प्रभावी नहीं है।ऑफलाइन ग्राहकों तक पहुंचना जो इंटरनेट का उपयोग नहीं करते हैं इस तरीके को कठिन बना देता है।

बिलिंग सॉफ्टवेयर क्या है?

किसी भी व्यवसाय में छोटे-बड़े विभिन्न कारणों से एक बिल तैयार करने की आवश्यकता होती है। बिल एक लिखित दस्तावेज होता है जिसमें ग्राहक द्वारा बेची हुई वस्तुओं को या सेवाओं का विवरण होता है और बिल सेवा प्रदाता द्वारा तैयार किया जाता है और इसे खरीदार को सौप दिया जाता हैं।

जीएसटी बिलिंग सॉफ्टवेयर?

जीएसटी बिलिंग सॉफ्टवेयर आपको मोबाइल से आपका पूरा छोटा व्यवसाय प्रबंधित करने में मदद करेगा और एक बार इनवॉइस और बिल बन जाने के बाद आप इनवॉइस मेकर या जीएसटी बिल मेकर में बिजनेस भी देख सकते हैं।

यह भी जाने: Free invoice software for small business

छोटे व्यवसाय के लिए बिलिंग सॉफ्टवेयर के लाभ?

बिलिंग सॉफ्टवेयर ना केवल स्वचालित बिलिंग प्रदान करता है। बल्कि कई तरीकों से भी मदद कर सकता है। जैसे कि वित्तीय को बेहतर तरीके से संभालना और प्रत्येक छोटी व्यवसाय को लाभदायक बनाना होता है।

आज की इस आर्टिकल में हमने आपको बिलिंग के बारे में कुछ जानकारियां प्रदान कराई है जैसे मोबाइल बिलिंग क्या होता है? ऐसे टॉप 10 बिलिंग एप्प के नाम और उसके बारे में बताया हैं। और मोबाइल बिलिंग एप्प के नुकसान और लाभ क्या है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आजके इस आर्टिकल में हमने आपको मोबिल बिलिंग एप्प के बारे में बतया और हमें पूरी उम्मीद है की आपको हमारे इस आर्टिकल से कुछ सिखने को मिला होगा।

इस आर्टिकल में हमने आपको बिलिंग के बारे में कुछ जानकारियां प्रदान कराई है जैसे मोबाइल बिलिंग क्या होता है? ऐसे टॉप 10 बिलिंग ऐप के नाम और उसके बारे में बताया हैं। और मोबाइल बिलिंग ऐप के नुकसान और लाभ क्या है।

Advertisement

Hello, welcome to itwebcompany.com. We love giving information about the Internet. We give you information about blogging, SEO, WordPress, YouTube, and digital marketing here. You can connect us directly with our email id. Our email id is [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here