Top 10 photo editing app list in Hindi – फोटो एडिटिंग ऐप्प लिस्ट हिंदी में

Advertisement

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप लोग? आज कि इस आर्टिकल में हम आप सभी का स्वागत करते हैं और आज की इस आर्टिकल में हम आपको Top 10 photo editing apps के बारे में बताएंगे जो टॉप 10 फोटोज ऐप्स है जो प्ले स्टोर और गूगल पर आसानी से अवेलेबल है।

आज का हमारा मेन मुद्दा यह है कि हम आपको  फोटो एडिटिंग ऐप्प के बारे में बताएं और हम अपनी तरफ से पूरी जानकारी देंगे, चलिए फिर हम स्टार्ट करते हैं और आपको फोटो एडिटिंग ऐप्स के बारे में बताते है।

दोस्तों आज के इस मॉडर्न टाइम में हर लोग चाहते हैं कि वह अपने पिक्चर्स में खूबसूरत दिखें बहुत से लोग हैं जो एंड्राइड फोन का यूज करते हैं लेकिन उन्हें कुछ फोटो एडिटिंग ऐप्प के बारे में नहीं पता तो वह अपना नार्मल फोटो देखते हैं।

इसे भी पढ़िए: Top 10 Receipt scanner app list in Hindi

और पिक्चर अच्छी नहीं होती तो उन्हें दुख होता है इसलिए आज हम इसका सॉल्यूशन लाए हैं और आपके लिए 10 ऐसे ऐप्प है जिससे आप अपने फोटो को एडिट करके बहुत ज्यादा खूबसूरत और अच्छे दिख सकते हैं।

और खुश रह सकते हो तो दोस्तों अब हम आगे बढ़ते हैं और आपको टॉप 10 फोटोज ऐप्स के बारे में बताते हैं।

 टॉप 10 फोटोज ऐप्स-

PicsArt- 

तो दोस्तों पिक्स आर्ट प्ले स्टोर का एक पॉपुलर ऐप्प है जिसके जरिए आप किसी भी फोटो को प्रोफेशनल और अट्रैक्टिव एडिट कर सकते है। PicsArt में बहुत सारे फीचर्स दिए हुए हैं।

फोटो एडिटिंग के आज के टाइम में बहुत प्रोफेशनल लोग भी इस ऐप्प को यूज करके अपने कंपनी का लोगो और अपनी पिक्चर एडिट करते हैं और यह ऐप्प प्ले स्टोर पर आसानी से अवेलेबल है।

इस ऐप्प में बहुत सारे फीचर्स दिए हुए हैं फोटोज एडिट करने का इस ऐप्प में बहुत सारे ऑप्शन दिए हुए हैं फोटो को नए लुक में लाने के लिये यह ऐप्प प्ले स्टोर पर बहुत लंबे समय से है और इसके मिलियंस में डाउनलोडर है और यह ऐप्प हर महीने अपडेट लाता है। 

Advertisement

इस ऐप्प में ढेरों फीचर्स भरे पड़े हैं इस ऐप्प में Pro वर्जन और एक Free  वर्जन मिलता है, इस ऐप्प में ढेर सारे फिल्टर है जिसमें से कुछ फ्री है और कुछ हमें खरीदने पड़ते हैं  इस ऐप्प से आप text, banner, logo ,collage, frame etc.  बना सकते हैं और इसमें आप फोटो को png, jpg के फॉर्मेट मे सेव कर सकते हैं।

इस ऐप्प में कुछ यूनिक फीचर्स है जैसे कि Blur, oil painting ,filters.etc इस ऐप्प का ऑयल पेंटिंग बहुत ही प्रोफेशनल है आप किसी भी पिक्चर में आराम से oil painting अप्लाई कर सकते हो और इस ऐप्प में बैकग्राउंड ब्लर का भी ऑप्शन है।

और बैकग्राउंड इरेज़र का भी ऑप्शन है माने तो यह एक ऐप्प आप किस एक पिक्चर को एडिट करने के लिए 100% सक्षम है, इस ऐप्प से आप किसी भी फोटोस को पासपोर्ट साइज और ढेर सारे साइज में एडिट कर सकते हैं।

Snapspeed-

यह ऐप्प प्ले स्टोर का एक बेहतरीन ऐप्प है जो हमारे फोटो को बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव और प्रोफेशनल एडिट करता है इस ऐप्प की खासियत यह है कि इस ऐप्प में आपको बहुत से टूल्स मिलते हैं।

जैसे ट्यून इमेज, डिटेल्स, क्रॉप, रोटेट, पर्सपेक्टिव, व्हाइट बैलेंस आदि शामिल है जो इमेज को एडवांस लेवल पर बेहतर बनाते हैं इसमें एक बेहतरीन फीचर यह है।की आप अपनी पिक को एडिट करने के बाद डायरेक्ट Snapspeed से एक्सपोर्ट कर सकते हैं।

Airbrush- 

यह भी बहुत ही अच्छा ऐप्प है फोटो एडिट करने के लिए इस ऐप्प में बहुत सारे ऐसे यूनीक फीचर दिए हुए हैं जो और किसी ऐप्प में नहीं है इसमें एक ऐसा फीचर है। जिससे आप किसी भी पिक्चर को वन क्लिक में बहुत ही ज्यादा यूनीक और खूबसूरत बना सकते हैं।

इस ऐप्प में आपको एक स्मूथ ऑप्शन का फीचर मिलता है जिससे आप अपने पिक्चर पर क्लिक करके उसे स्मूथ कर सकते हैं।

और इस ऐप्प से आप अपने फोटोस में अपनी बाल, आंख अपने मनचाहे हिसाब से एडिट कर सकते हैं।

और अगर आपको सेल्फी लेना पसंद है और चाहते कि आपका सेल्फी में चेहरा बहुत ज्यादा अच्छा दिखे तो यह ऐप्प आपके लिए बहुत ही बेस्ट है।

इस ऐप्प में आपको फेस ब्राइटनिंग और लाइटनिंग और ढेरों सारे ऑप्शंस है जिससे आप अपने फेस को एडिट करके बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव और खूबसूरत बना सकते हैं।

Advertisement

Bacground eraser-

बैकग्राउंड इरेज़र यह भी एक फोटो एडिट का बहुत ही अच्छा और बेहतरीन ऐप्प है इस ऐप्प से आप किसी भी फोटो से उसका बैकग्राउंड आराम से वन क्लिक में इरेस कर सकते हैं।

और अपने मन के हिसाब से उसमें उसके बैकग्राउंड में चेंजेअस कर सकते हैं इस ऐप्प में बैकग्राउंड कलर चेंज करने के लिए दो ऑप्शन भी होते हैं एक होता है ब्लैक और एक होता है वाइट आप अपने पिक्चर के हिसाब से किसी भी फोटोस को इस ऐप्प में ब्लैक या वाइट पर रखकर उसके बैकग्राउंड को इरेस कर सकते हैं।

और इसमें सेव करने का भी ऑप्शन होता है आप इसमें कोई भी इमेज का बैकग्राउंड हटाकर आराम से फोन में सेव कर सकते हैं। 

Light room-

यह ऐप्प भी प्ले स्टोर पर फोटो एडिट करने के लिए बहुत ही अच्छा ऐप्प है इस ऐप्प से आप अपने पिक्चर्स में ब्राइटनेस और कलर ट्यून अपने हिसाब से चेंज कर सकते हैं।

और अगर पिक्चर कुछ पुरानी हो तो इस ऐप्प के जरिए आप उस पिक्चर्स को नया बना सकते हो उसके कलर टोन को चेंज कर के इस ऐप्प की यह बहुत ही अच्छी खासियत है और इसमें बहुत से फोटो शार्प के ऑप्शन भी है जिससे अगर आपकी पिक्चर ज्यादा ही ब्लर है। 

तो आप उसे एकदम क्लियर कर सकते हो जिससे वह आपको बहुत क्लियर दिखेगा और एक बहुत ही ज्यादा अच्छा दिखेगा और इस ऐप्प में भी फोटोस के कुछ अच्छे फिल्टर्स दिए हुए हैं जिसे यूज़ करके आप अपने पिक्चर्स में फिल्टर लगा सकते हैं।

इसे भी पढ़िए: How to set caller tune in our Mobile full detail in hindi

Photo Editor Pro- 

फोटो एडिटर ऐप्प प्ले स्टोर का एक बहुत ही पॉपुलर ऐप्प है इसमें आपको बहुत से बेसिक फीचर मिलेंगे और ईस ऐप्प के 50 million से भी ज्यादा डाउनलोड है और यह एक रेगुलर एडिटर का अच्छा मिक्सचर है।

इसके फ़ीचर -Sharpen, and Blur Mode tempreature Controle, bightness controle, और कुछ Photo frame, filetr मिलता है।

मिलियन में डाउनलोड है कि इस ऐप्प में ढेर सारी फोटो एडिटिंग के फिल्टर और टूल्स और इत्यादि हैं इस ऐप्प में बहुत सारे ऐसे फंक्शन दिए हुए हैं।

Advertisement

जिससे आप पिक्चर को ब्लर करना शार्प करना और फ़िल्टर लगाना त्यादि कर सकते हैं और एक अट्रैक्टिव पिक्चर बना सकते हैं यह ऐप्प बहुत ही ज्यादा पॉपुलर ऐप्प है।

Photo Effect Pro-

फोटो इफेक्ट ऐप्प प्ले स्टोर का एक बहुत ही पॉपुलर ऐप्प है और यह ऐप्प उनके लिए ज्यादा बेस्ट है जों अपने फोटो में इफेक्ट और फिल्टर ज्यादा यूज करते हैं।

और इस ऐप्प की एक खासियत है फिंगर प्रिंट जो इस ऐप्प को सबसे अलग बनाती है इसमें फोटो टूल्स तो ज्यादा नहीं है।

लेकिन इसके फिल्टर और इफेक्ट के कारण आप इसे यूज कर सकते हैं और अपने फोटो में एक नया लुक ला सकते हैं।

Fotor Photo Editor –

फोटोर फोटो एडिटर यह ऐप्प बहुत लम्बे समय से प्लेस्टोरे पे है यह ऐप्प भी एक बहुत ही अच्छा मना जाता है फोटो एडिटिंग के मामले में इस ऐप्प को आपको जरूर ट्राई करना चाहिए इस ऐप्प में कुछ ऐसे एडिटिंग फीचर है जो दूसरे ऐप्प में नहीं है।

जैसे कि One-touch enhancement  के फीचर्स हैं इसके अलावा इसमें brightness, contrast, crop, rotate, saturation, exposure etc.

और इस ऐप्प में फोटो  का collage बनाने का फीचर मिलता है जिसके कारण यह बहुत ही खास ऐप्प है फोटो एडिट का।

Photo Lab-

फोटो लैब भी एक बहुत ज्यादा खास ऐप्प फोटो एडिटिंग के मामले में इसका सबसे बढ़िया फीचर यह है कि इसमें आपको 640 फिल्टर मिलते हैं।

और फ्रेम और इफेक्ट मिलते हैं इस ऐप्प की मदद से आप फोटो में बहुत सारी एडिटिंग कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Sketch Book- 

यह ऐप्प भी फोटो एडिट के मामले में बहुत ही बेहतरीन ऐप्प है इस ऐप्प में एक ही बहुत ही खास फीचर है जो इसका पेंसिल फीचर्स है।

Advertisement

आप अपना कोई भी पिक्चर को लेकर इसके पेंसिल फीचर्स का यूज करके उस पिक्चर के हेयर और आइब्रो इत्यादि एडिट कर सकते हैं।

और कुछ स्टाइल में बना सकते हैं और इसमें पेंसिल फीचर्स कमाल के हैं जिससे आप बहुत सारे अलग-अलग फोटो एडिटिंग कर सकते हैं यह ऐप्प भी प्लेस्टोर पे बहुत पुराना ऐप्प है।

इसे भी पढ़िए: Best short video downloading app list in Hindi

निष्कर्ष-

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको 10 ऐसे फोटो ऐप्प्स बताएं जिसको आप यूज़ करके अपनी पिक्चर्स को बहुत ही ज्यादा खूबसूरत और अट्रैक्टिव और प्रोफेशनल लुक दे सकते हैं।

हमे पूरी उम्मीद है कि आपको यह सारे ऐप्प्स पसंद आए होंगे और आप इन ऐप्प्स को डाउनलोड करके अपने फोटो एडिटिंग के लिए जरूर यूज करेंगे अगर आप सभी को यह सारे ऐप्प्स और हमारी आर्टिकल्स पसंद आई तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और उन्हें भी इस आर्टिकल्स के बारे में जानकारी दे सकते हैं और उन्हें भी बता सकते हैं यह 10 फोटो एडिटिंग ऐप्प्स क्योंकि आज के टाइम में सभी अपने पिक्चर्स में अच्छा दिखना चाहते हैं।

अगर आपके कुछ सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं तो बस आज के लिए बस इतना ही और फिर मिलते हैं अगले अपनी नई आर्टिकल्स के साथ अभी के लिए धन्यवाद!

Advertisement

Hello, welcome to itwebcompany.com. We love giving information about the Internet. We give you information about blogging, SEO, WordPress, YouTube, and digital marketing here. You can connect us directly with our email id. Our email id is [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here