Best 10 Hide Apps list in android in hindi

Advertisement

दोस्तों हम सब अपने स्मार्टफोन पर बहुत सारी चीजें रखते हैं जैसे फोटो, गेम, फिल्म, पेटियम, वाट्सअप, फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम, ट्वीटर और बहुत सारे एप्प इत्यादि लेकिन हमें डर रहता है कि हमारे एंड्राइड मोबाइल को कोई भी इस्तेमाल करके देख ना सके या उसका गलत उपयोग न कर सके इसलिए कुछ एप्लीकेशन को बचाने के लिए और सुरक्षित रखने के लिए हम हाइड एप्स का यूज करते हैं-

-तो चलिए हम जानते हैं ऐसे टॉप टेन बेस्ट हाइड एप्स के बारे में जिन्हें आप अपने एंड्राइड मोबाइल में उपयोग कर सकते हैं।

1) Hide it pro

हाइड प्रो एप्प को ऑडियो मैनेजर एप्प भी कहते हैं और जब तक आपके डिवाइस पर इसे डाउनलोड इनस्टॉल किया जाता है और तब तक यह एप्लीकेशन को छिपाना बहुत ही आसान बना देता है और जैसे कि इंस्टालेशन चल रहा है और आपको बस इतना करना है कि वह आप को सुरक्षा प्रदान करें और फिर आप सुरक्षा के रूप में पासवर्ड या पिन का उपयोग करने में सक्षम होंगे।

और इस एप्प से फाइलों और डाटा को छिपाना बहुत आसान हो जाता है और इसके लिए रूट एक्सेस की आवश्यकता हो और इसका उपयोग करने से पहले सुरक्षित करें कि आपको रूट एक्सेस का पर्याप्त ज्ञान हो और यह छिपी हुई एप्लीकेशन को सुरक्षा प्रदान करता है।

2) App Hider

एप्प हाइडर गूगल प्ले पर अन्य एप्प को छिपाने के लिए यह बहुत ही अच्छा एप्प है और यह व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर के लिए अच्छी रूप से काम करता है यह एक सुंदर एप्प क्लोनर है जो आपको एक डिवाइस से दूसरे अधिक खातों तक पहुंचने देता है और यह फोटो वीडियो को भी छुपाता है और खुद को केलकुलेटर में बदल कर एप्प हेडर को भी छुपाता है।आप इस एप्प को इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

एप्प हाइडर गूगल प्ले पर अन्य एप्प को छिपाने के लिए यह बहुत ही अच्छा एप्प है और यह व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर के लिए अच्छी रूप से काम करता है यह एक सुंदर एप्प क्लोनर है जो आपको एक डिवाइस से दूसरे अधिक खातों तक पहुंचने देता है और यह फोटो वीडियो को भी छुपाता है और खुद को केलकुलेटर में बदल कर एप्प हेडर को भी छुपाता है।आप इस एप्प को इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

एप्प हाइडर गूगल प्ले पर अन्य एप्प को छिपाने के लिए यह बहुत ही अच्छा एप्प है और यह व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर के लिए अच्छी रूप से काम करता है यह एक सुंदर एप्प क्लोनर है जो आपको एक डिवाइस से दूसरे अधिक खातों तक पहुंचने देता है और यह फोटो वीडियो को भी छुपाता है और खुद को केलकुलेटर में बदल कर एप्प हेडर को भी छुपाता है। आप इस एप्प को इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

एप्प हाइडर गूगल प्ले पर अन्य एप्प को छिपाने के लिए यह बहुत ही अच्छा एप्प है और यह व्हाट्सएप इंस्टाग्राम फेसबुक मैसेंजर के लिए अच्छी रूप से काम करता है जो आपको एक डिवाइस से दूसरे अधिक खातों तक पहुंचने देता है और यह फोटो वीडियो को भी छुपाता है और खुद को केलकुलेटर में बदल कर एप्प हेडर को भी छुपाता है। आप इस एप्प को इंस्टॉल करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :- Admob advertisement on Mobile पूरी जानकारी

3) Hide App Application

हाइड एप एप्लीकेशन आपको अपनी फोन पर एप्प आइकन छिपाने देता है और यह मुफ्त में उपलब्ध है इसको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और एप्स को छिपाना संभव बनाने के लिए आपको रूट एक्सेस की जरूरत पड़ती है क्योंकि यह गैर रूट किए गए स्मार्टफोन पर काम नहीं करता है।

Advertisement

और इसे आप डाउनलोड करने के बाद अगर आपके फोन में एक्सेस रूट्स है तो यह सूचित करेगा इस हाइड एप्प में एक सरल यूआई है जो संचालित करना आसान है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी एप्लीकेशन सुरक्षित है और इसमें आपको पिन लॉक पासवर्ड पर्याप्त होगा।

4) DU Privacy Vault App

यह एप्प एंड्रॉइड फोन पर ऐप्स को छिपाने के लिए पूरा करता है। और इसमें कई विशेषताएं भी हैं जो आपको एक छोटे से दस्तावेज़ को भी सुरक्षित रखने देती हैं। इस एप्प का उपयोग करके, आप अपने अलग एप्प को दूसरों से लॉक या छुपा सकते हैं। तथा यह आपको फोटो फाइल, वीडियो फाइल और बहुत कुछ छिपाने में भी मदद करता है।

अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, आप इसे पासवर्ड से लॉक करने के लिए कर सकते हैं। और आप पासवर्ड भी बदल सकते हैं अपना पासवर्ड सेट करने के संबंध में पैटर्न लॉक और पासकोड लॉक आपके उपयोग के लिए यह उपलब्ध हैं। यहां कॉल्स भी छुपे हो सकते हैं।

5) Hide App

यह एक बेहतरीन हायडर एप्प है जो आपकी एप्लीकेशन को सुरक्षित छिपा के रखता है। यह एप्प आपको हाल ही में खोले गए ऐप्स की सूची से एप्लिकेशन छिपाने में मदद करता है। और एंड्रॉइड पर इसका उपयोग करने के लिए, आपको इसमें कोई रूट एक्सेस की आवश्यकता नहीं है।

यह बिना अनुमति के शानदार ढंग से कार्य करता है। इस एप्प का उपयोग करके आप टेक्स्ट का रंग, टेक्स्ट का बैकग्राउंड कलर और आइकन का बैकग्राउंड कलर भी आसानी से बदल सकते हैं। इस एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

6) App Icon hider application

यह एप्प आपके मोबाइल डिवाइस के मेनू से एप्लिकेशन को छुपाता है। और नि: शुल्क प्ले स्टोर पर पहुँचा सकता है। यह किसी भी एप्प को छिपाने में आपकी मदद कर सकता है, जिससे आप इसे छिपा रहे हैं। ऐसा करने के लिए, आप सुनिश्चित करें कि आपका Android OS 4.0 या बाद का है।

इसे भी पढ़िए :-Top 10 Mobile Billing App list in hindi

यह एप्प आइकन हैडर एप्लिकेशन के साथ आपके ऐप्स की सुरक्षा आपके फ़ोन पर आपके स्थान को नहीं खाती है। और इसका एक सरल यूजर इंटरफेस बी है। यह छिपे हुए ऐप्स पासवर्ड द्वारा सुरक्षित होते हैं। और पुराने पासवर्ड को नया इस्तेमाल करके भी बदल सकते हैं। ऐप्स को केवल उस पर टिक करके छुपाया या छिपाया जा सकता है।

7) Parallel Space

बस आप इस एप्प को अनुमति दें, और उस एप्प को चुनें जिसे आप छिपाना चाहते हैं और आप ऐड टू पैरेलल स्पेस पर टैप करें, जब आप होम पेज पर पहुंचें, तो एप्प को एक बार फिर से चुनें, एप्प को उसके कार्यक्षेत्र से काम करने देने के लिए आवश्यक अनुमति दें, और साइन अप करें एप्प में खाते के लिए। यदि आपके पास पहले से ही एक है, तो बस लॉग इन करें। अब मुख्य मेनू से एप्प को हटा दें। आप इस एप्प को आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

8) Calculator Vault

यह कैलकुलेटर वॉल्ट एप्प को स्थापित कर और संभावित घुसपैठियों के बस स्टॉप के रूप में काम करेगा जो पिन और पासवर्ड प्रस्तुत करने में सक्षम नहीं होगा और जब आप पिन दर्ज करेंगे और होम पेज पर वह एप्लीकेशन जोड़े जिसे आप छुपाना चाहते हैं। इसे आपका एप्लीकेशन आसानी से छुप जाएगा और इस एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

Advertisement

9) C Launcher

यह ऐप्स को छिपाने के लिए सबसे अच्छे बेहतरीन लॉन्चर में से एक है। मेरा मतलब है कि प्ले स्टोर पर 5 में से 4.5 स्टार होने से यह सब कुछ कह जाता हैं उसके बाद, जेस्चर (ज़ूम इन) का उपयोग करके छुपा एप्लिकेशन विंडो खोलें, जहां पर आप कई एप्प जोड़ सकेंगे जिन्हें आप दूसरों से छिपाना चाहते हैं इस एप्प का एक बड़ा फायदा यह है कि ये किसी एप्प का क्लोन नहीं बनाता है और यह आपको असली एप्प को अनइंस्टॉल करने के लिए मजबूर भी नहीं करता है।

10) Ace Launcher

यह उपयोगी लॉन्चर है जो आपके ऐप्स को आसानी से छुपा सकता है। और शुरू करने के लिए, प्ले स्टोर से एप्प इंस्टॉल कर सकते हैं। उसके बाद, होम स्क्रीन पर कुछ उंगलियों के साथ स्वाइप अप जेस्चर करें जो छिपे हुए क्षेत्रों को दिखाएगा जहां आपके अज्ञात ऐप्स को समायोजित किया जा सकता है। अन्य सेटिंग्स जैसे पैटर्न लॉक फीचर को सक्षम करना, सुपर प्राइवेसी मोड आदि को भी एक्सेस किया जा सकता है।

दोस्तों हाइड एप्स का यह फायदा है कि आप अपने एप्लीकेशन को सुरक्षित रख सकते हैं आप किसी भी एप्लीकेशन को छुपा सकते हैं तथा किसी एप्लीकेशन को छिपाने के लिए आप पीन -पासवर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे आप केवल खुद ही उस एप्प को यूज कर सकते हैं।

हाइड एप्प क्या होता है?

एप्प हाइड इसे कहते हैं जिसमें आप पिन या पासवर्ड लगा कर किसी एप्लीकेशन को सुरक्षित रख सकते हैं इससे अगर कोई आपके हाइड एप्स फीचर को देख भी लेता है तो वह हाइड एप्प तक पहुंच नहीं पायेगा आप किसी भी एप्लीकेशन में लॉक लगा सकते हैं।

एप्प हाइड कैसे करें?

आप अपनी एप्लीकेशन के स्क्रीन पर जाकर जिस एप्लीकेशन को आप छुपाना चाहते हैं उस पर क्लिक करके हाइड एप्प में आसानी से छुपा सकते हैं जैसे आप पर्सनल फोटो वीडियो या डॉक्यूमेंट को हाइड करना चाहते हैं निजी चीजों को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आप एप्प हाइडर की मदद लेकर अपने उस एप्लीकेशन मैं पिन या पासवर्ड लगाकर हाइड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए :-Top 10 Battery optimizer app for android details in Hindi

निष्कर्ष

तो हमने आज आपको हाइड एप्स के बारे में बताया और हाइड एप्प होता क्या है? कैसे उसे यूज करें?और टॉप-10 हाइड एप्स के बारे में जानकारी प्रदान किए।

Advertisement

Hello, welcome to itwebcompany.com. We love giving information about the Internet. We give you information about blogging, SEO, WordPress, YouTube, and digital marketing here. You can connect us directly with our email id. Our email id is [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here