Best top 10 Payment reminder app list in Hindi

Advertisement

तो चलिए हम आपको बताते है पेमेंट रिमाइंडर एप्प के बारे में बताते है। टॉप 10 ऐसे पेमेंट रिमाइंडर विशेष एप्प हैं जिसको आप अपने एंड्राइड मोबाइल में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने व्यवसाय में संबंधित खर्चों में उपयोग कर सकते हैं।

यह भी जाने: Mobile Billing App list in hindi

1) Bills monitor

यह बिल मॉनिटर एप्प एक बेहतरीन पेमेंट रिमाइंडर एप्प है। और यह किसी भी व्यक्ति के लिए इस्तेमाल करना बेहद आसान है आप इस एप्प का इस्तेमाल किसी भी एंड्रॉयड मोबाइल पर आसानी से कर सकते हैं।

यह बिल मॉनिटर एप्प आपके सभी भुगतान और खर्चो तथा जमाओ को ट्रैक करता है तथा याद रखने में सहायता की आवश्यकता है कि बिल का भुगतान कब कैसे करना है तो यह एप्प एक दम सही है।

इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

2)Bills manage and Reminder

यह बिल मैनेज और रिमाइंडर एप्प एक बहुत बढ़िया व्यवसाय रूप से इस्तेमाल किए जाने वाला बिल मैनेजिंग एप्प है और यह एप्लीकेशन बिल्कुल मुफ्त है यह किसी भी एंड्रॉयड फोन के लिए सही है।

इस बिल मैनेजर एप्प का इस्तेमाल से आपको कोई परेशानी नहीं होगी और यह उपयोग करने में बेहद आसान है आप इस एप्प का इस्तेमाल बिना इंटरनेट कनेक्शन के बिना कर सकते हैं यह आपके व्यवसाय संबंधित कार्यों खर्चा को सही से करता तथा याद दिलाता है।

3)Prism Bills

प्रिज्म बिल एप्प बिल्कुल फ्री एप्प है और यह बिलो के बारे में रिमाइंडर प्रबंधित करने और भेजने तथा डिजाइन करने के लिए बनाया गया है |

यह प्रिज्म बिल एप्प प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और आप इसको निजी बैंकिंग एप्प भी बना सकते हैं यह बचत शुरू करने में मदद करेगा और रिमाइंडर सेट करने की आवश्यकता होगी तो यह एप्प मदद करेगा।

प्रिज्म बिल एप्प से भुगतान जमा कर सकते हैं इसको इस्तेमाल करना बेहद आसान है।

Advertisement

4)Bill pay reminder

बिल पे रिमाइंडर एप्प एक मुफ्त एप्प है। तथा यह लोकप्रिय उपयोग में आसान बिल रिमाइंडर एप्प है और इसका उपयोग जब भी करते हैं तो भुगतानो का ट्रैक आसानी से कर सकते और अपडेट के बारे में भी सूचित कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता भुगतान के लिए शुरुआती और अधिकतम तिथियां सेट कर सकते हैं जो कि अन्य एप्प रिमाइंडर से अलग है और यह बिल पे रिमाइंडर एप्प हर रोज रिमाइंडर भेजता है कि जब तक वह उन्हें खारिज नहीं कर देता आपको यह बताता है कि हर महीने बिलो का कितना भुगतान करना है।

इस रिमाइंडर एप्प को इंस्टॉल करने के लिए आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

5)Money Lover

यह मनी लवर एप्प एंड्राइड मोबाइल में किए जाने वाला एक स्मार्टफोन एप्प है।
जो पैसे का प्रबंध करता है तथा ट्रैक करने में मदद करता है कि पैसा कहां से आ रहा है और कहां से जा रहा है’ और क्या अधिकांश खर्च किया जा रहा है’ यह एक अच्छा बिल रिमाइंडर एप्प भी है।

यह तय करने में सहायता भी करता है कि स्वचालित अनुस्मारक सेट कैसे कर सकते हैं यह एप्लीकेशन एक नोटपैड फंक्शन प्रदान करता है और इससे जब भी आवश्यकता हो तो नोट्स भी लिख सकते हैं| यह रिमाइंडर एप्प बिल्कुल मुफ्त है इसको इंस्टॉल करने के लिए आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़िए: Best 10+ Organization App list in hindi – बेस्ट 10 ऑर्गेनाइजेशन एप्प लिस्ट हिंदी में

6)Due

ड्यू एप्प एक बहुत अच्छा पेमेंट रिमाइंडर एप्प है यह एंड्रॉयड और आईओएस के लिए बिल रिमाइंडर एप्प है और यह एप्प बिलों का भुगतान करने के लिए नियत तारीखों के लिए अनुस्मारक सेट करने की अनुमति देता है।

यह आपकी बजट खातों पर नजर रखने में मदद करता है तथा यह आपकी बचत भी करता है ड्यू एक अधिक व्यापक एप्प है यह व्यवसाय संबंधित कार्यों को सही ढंग से करता है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आप प्ले स्टोर से आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं यह बिल्कुल मुफ्त बेहतरीन एप्प है।

7)Monefy

Monefy एप्प एक ऐसा एप्प है जो मनी मैनेजमेंट तथा बिल रिमाइंडर करता है इस एप्प का फायदा आप एंड्रॉयड मोबाइल से उठा सकते हैं इसको प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह एक पेमेंट रिमाइंडर एप्प भी है उपयोगकर्ताओं को बेहतर खर्च करने और फंड को बचाने के लिए स्वचालित सुझाव प्रदान करता है Monefy आपकी फोन में ज्यादा जगह नहीं लेता है अगर इस एप्प का इस्तेमाल करते हैं तो आप इस एप्लीकेशन के साथ वित्तीय डाटा को संपादित कर सकते हैं।यह मुफ्त एप है।

Advertisement

8)Wallet

वॉलेट एक बेहतरीन रिमाइंडर एप्प है और यह बहुत प्रभावी भी है एप्प आपको अपने विद का प्रबंधन करने में मदद करता और शीर्ष पर रहता है वॉलेट एप आपके खर्चे करने की आदतों पर ध्यान रेखता है और क्या आपने अपनी कर्ज का भुगतान किया है इस पर नजर रखता है।

इस एप्प को आप अपने बैंक खाते से जोड़ सकते हैं तथा वास्तविक रूप से आपके पास कितना पैसे हैं इसकी जानकारी देता है इस एप्प में पैसे बचाने की बहुत सारी क्षमताएं भी है।

इस एप्प का इस्तेमाल करने के लिए आप प्ले स्टोर और एप स्टोर पर से डाउनलोड करके आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

9)Easybills

यह इजी बिल एप्प एक बहुत अच्छा रिमाइंडर एप्प है और सफल बिल रिमाइंडर एप्प में से एक है इस एप्प को एमसॉफ्ट द्वारा विकसित किया गया था। यह केवल एंड्राइड मोबाइल में इस्तेमाल किया जा सकता है।

इजी बिल्स मूल रूप से अपना आभासी सहायक है यह एप्प दिन सप्ताह या महीने के हिसाब से भी रिमाइंडर सेट करने के लिए बहुत अच्छा बिल एप्प है स्पेलिंग एप्प को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर से या एप्प स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं या बिल्कुल मुफ्त एप्प है।

10)Bill Keeper

यह बिल कीपर एक मुफ्त एप्प है यह आपको अपने बिलों का समय पर भुगतान करने की याद दिलाता है तथा भविष्य में किए जाने वाले भुगतान ओं को नियंत्रित करता है और यदि आप अपने बिल भुगतान को स्वचालित करते हैं तो आपको इसके बारे में फिर कभी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होती है।

यह एप्प आप आईफोन यूजर्स के लिए या अन्य कोई एंड्राइड मोबाइल मैं आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपकी भुगतान को गुम होने से बचाता है आपके खातों तथा खर्चों की जानकारी भी देता है| यह एक अच्छा रिमाइंडर एप्प है।

इसे भी पढ़िए: हिंदी ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें? हिंदी ब्लॉग पोस्ट लिखने की पूरी जानकारी

पेमेंट रिमाइंडर के फायदे क्या है?

सीमित रिमाइंडर आपके बिलो को शीर्ष पर बने रहने में मदद करता तथा बिलों का भुगतान कब करना है बताता है। यह आपके व्यवसाय संबंधित खर्चों खातों पर नजर रखता है।

इस रिमाइंडर एप्प का इस्तेमाल करने से आप अपनी बैंक खातों से लिंक कर सकते हैं यानी कि आसानी से जोड़ सकते हैं।

Advertisement

इस एप्प का इस्तेमाल करने से खर्चों का जानकारी किसी किताब या नोट्स में नहीं लिखना पड़ता है बल्कि इस एप्प में आप आसानी से रख सकते हैं तथा खर्चों को ट्रैक करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

पेमेंट रिमाइंडर क्या होता है?

पेमेंट रिमाइंडर एप्प का इस्तेमाल आप अपने ग्राहकों का बकाया हुआ रिकॉर्ड करें और पेमेंट के लिए रिमाइंडर भेजें और जो भी उधारी वाले ग्राहक है उनका विवरण दर्ज कर सकते हैं तथा आप पेमेंट रिमाइंडर से जो भी उधारी वाले व्यक्ति हैं उनका रिमाइंडर आसानी से भेज सकते हैं।

PhonePe पर पेमेंट रिमाइंडर कैसे सेट करें?

फोन पे पर पेमेंट रिमांडर सेट करने के लिए सबसे पहले आप PhonePe एप्प को खोलें और स्क्रीन प्रोफाइल पर टैप करें और भुगतान सेटिंग रिमाइंडर पर टैप करें फिर यूपीआई आईडी दर्ज करें या बैंक खाता चुनें और राशि दर्ज करें इस प्रकार आप अपने पेमेंट रिमाइंडर को फोन पे पर आसानी से सेट कर सकते हैं।

निष्कर्ष

तो आज हमने आपको पेमेंट रिमाइंडर

एप्प के बारे में जानकारियां प्रदान कराए हैं और आपको 10 विशेष पेमेंट रिमाइंडर एप्प के बारे में विभिन्न प्रकार की बातें बताएं हैं जिन्हें आप किसी भी एंड्रॉयड मैं डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं।

Advertisement

Hello, welcome to itwebcompany.com. We love giving information about the Internet. We give you information about blogging, SEO, WordPress, YouTube, and digital marketing here. You can connect us directly with our email id. Our email id is [email protected]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here